कैबिनेट में मिला पौड़ी लोकसभा को ज्यादा लाभ

कैबिनेट में मिला पौड़ी लोकसभा को ज्यादा लाभ

पांच पुराने और तीन नए चेहरे हुए शामिल।

आज उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत 8 कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण हुआ। जिसमें राज्य के 5 लोकसभा चुनावी क्षेत्र को ध्यान में रखकर मंत्रियों का चुनाव किया गया।
बताते चलें कि राज्य में गढ़वाल लोकसभा, टिहरी, हरिद्वार, अल्मोड़ा और नैनीताल लोकसभा की सीटें हैं। हर लोकसभा में 14 विधानसभा में हैं। जिनमें पौड़ी लोकसभा से नरेंद्र नगर विधानसभा के विधायक सुबोध उनियाल, श्रीनगर के धन सिंह और चौहट्टा खाल के सतपाल महाराज को कैबिनेट मंत्री बनाया गया।
वही हरिद्वार लोकसभा से ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, टिहरी लोकसभा से मसूरी विधायक गणेश जोशी, अल्मोड़ा लोकसभा से बागेश्वर विधायक चंदन राम दास और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्य को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला। इसके अलावा नैनीताल लोकसभा से सितारगंज के विधायक सौरभ बहुगुणा को कैबिनेट में शामिल किया गया।
वहीं यदि भाजपा में गुटों की बात करें तो मुख्यमंत्री समेत मंत्री पदों में कोश्यारी गुट ज्यादा हावी रहा, वहीं विजय बहुगुणा गुट से 2 विधायकों को मंत्री बनाया गया। राज्य में भारी मतांतर से चुनाव जीतने वाले उमेश शर्मा काऊ को अभी कोई मंत्री पद नहीं मिला है।
अब देखने वाली बात होगी की छूटे हुए तीन मंत्री पद राज्य के बाकी किन विधायकों को और किस गुट को संतुष्ट करने में मिलते हैं।

%d bloggers like this: